[ad_1]

हाइलाइट्स

  • दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने पर आज हो सकता है कोई फैसला
  • इसके अलावा स्कूलों को खोले जाने पर डीडीएमए की बैठक में हो सकती है चर्चा
  • सीएम अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने का उपराज्यपाल को भेजा था प्रस्ताव

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले (Corona Cases in Delhi) कम होने के बाद अब वीकेंड कर्फ्यू ( Delhi Weekend Curfew) में ढील देने की तैयारी शुरू हो गई है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की आज इस संबंध में बड़ी बैठक होने वाली है। इस बीच, दिल्ली में स्कूल खोलने (Delhi School Reopen) की मांग भी शुरू हो गई है।

स्कूल खुलने पर हो सकता है फैसला
ऐसे में उम्मीद की जा रही है वीकेंड कर्फ्यू और दुकानें के ऑड-ईवन सिस्टम से खोलने को लेकर कोई फैसला हो सकता है। दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) ने भी संकेत दिए हैं कि इस बैठक में स्कूल खोलने को लेकर कोई फैसला हो सकता है। उन्होंने कहा कि DDMA की बैठक में स्कूल खोलने का मुद्दा उठाया जाएगा।

वीकेंड कर्फ्यू होगा खत्म?
अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)सरकार ने पिछले हफ्ते उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) के पास वीकेंड कर्फ्यू हटाने और ऑड-ईवन के तर्ज पर दुकान खोलने को खत्म करने को लेकर प्रस्ताव भेजा था। हालांकि उपराज्यपाल ने निजी दफ्तर में 50 फीसदी उपस्थिति के अलावा राज्य सरकार के किसी प्रस्ताव को मंजूरी नहीं दी थी। लेकिन माना जा रहा है कि डीडीएमए की बैठक में इन सबपर फैसला किया जा सकता है।

9-12 क्लास तक के बच्चों को मिलेगी स्कूल जाने की अनुमति?
अगर डीडीएमए की बैठक में 9-12 कक्षा के बच्चों को स्कूल जाने की अनुमति मिल जाती है तो फरवरी के पहले हफ्ते में सीनियर क्लासेस के स्टूडेंट स्कूल जा सकते हैं। हो सकता है कि इसके बाद चरणबद्ध तरीके से निचले कक्षा के बच्चों के लिए भी स्कूल खोले जाएं।

शादी-समारोह के लिए भी छूट?

कोरोना के कारण अभी शादी समारोह में केवल 20 लोगों को ही जाने की इजाजत है लेकिन अगर डीडीएमए छूट देने का फैसला करती है तो शादी आयोजनों में शामिल होने वालों का नंबर बढ़ाया जा सकता है।

Delhi News

दिल्ली में खत्म होगा ‘लॉकडाउन’

[ad_2]

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.