Fri. Sep 24th, 2021

    उल्हास नदी के बाढ़ का कल्याण और बदलापुर में प्रभाव :-
    कल्याण :- उल्हास नदी में जब बाढ़ आयी तब उसकी वजह से बदलापुर, कल्याण तालुका के कई गांवो में समस्या निर्माण हो गयी. गुरवार को रात १२ बजह के बाद उल्हास नदी की लेवल बाद गयी थी, उस वजह से बदलापुर – कर्जत राज्यमार्ग और रेल्वे मार्ग पानी से भर गए. बाढ़ के पानी की वजह से शहाड, बदलापुर, कल्याण के कई तालुकाओके गांव महराळ, वरप, काम्बा, और रायते, ये नदी किनारेवाले गांव के घरो में पानी घुस गया.

    kalyan

    इस बाढ़ में अड़के हुवे १०० से ज्यादा लोगों को एन डी आर एफ और अग्निशामक दल ने बचाया
    जब बुधवार को लोणावला, खंडाला, कर्जत, और नेरल, यहाँ जोर से बारिश चालू हुयी तब श्यामको उल्हास नदी की पानी की लेवल बढ़ चुकी थी. गुरवार को सुबह रमेश वाड़ी, हेन्द्रपाड़ा, मोहना नन्द नगर, शनि नगर, खारवाई इस इलाकों में पानी जमा होना चालू हुवा था. लेकिन शामको बारिश कम होने के बाद पानी कम होगया।

    डोम्बिवली की खाड़ी किनारों के घरो में भी पानी घुसना चालू हो गया था. कल्याण की वालधुनि नदी किनारो वालो घरो में भी पानी जाना चालू हुवा था. बुधवार को रात को रेलवे ट्रैक पर पानी आने की वजह से, मुंबई – सोलापुर सिद्धेषवर एक्सप्रेस रात को बारह बजे के बाद बदलापुर रेलवे स्टेशन में रोक दी गयी. गुरवार सुबह ११ बजह तक यह एक्सप्रेस बदलापुर स्टेशन में खड़ी थी. कल्याण – अहमदाबाद राज्यमार्ग और बदलापुर – कर्जत राज्यमार्ग पर पानी आने के वजह से वाहतूक रुक गयी थी.

    ठाणे में भी जोरदार बारिश की वजह से बहुत जगे पानी जमा हो गया था. दिवा के इलाकों में कुछ जगह पानी भरने की वजह से कुछ नागरिकोंको दूसरे जगह स्थलांतरित करना पड़ा. मुंब्रा में चार झाड़ गिरने वजह से छह घरोंको नुकसान पंहुचा.
    बहुत सारे जगह में पानी भरने की वजह से बिजली को बंद करना पड़ा.